Post

CSBC Recruitment 2022: बिहार में 689 मद्य निषेध सिपाही भर्ती के लिए आवेदन आज से शुरू, ऐसे करें अप्लाई

CSBC Recruitment 2022: बिहार मद्य निषेध सिपाही भर्ती की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। बिहार सरकार के मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग में ‘मद्य निषेध सिपाही’ के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) ने विज्ञापन जारी किया है। पर्षद द्वारा जारी भर्ती विज्ञापन (सं.02/2022) के अनुसार कुल 689 पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों के चयन हेतु प्रक्रिया जाना आयोजन किया जाना है। इन पदों में से 272 पद अनारक्षित हैं, जिनके लिए अन्य राज्यों के उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। वहीं, शेष पद बिहार राज्य के विभिन्न आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं।



CSBC Recruitment 2022: आवेदन आज से शुरू, ऐसे करें अप्लाई

केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, csbc.bih.nic.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया आज, 14 नवंबर से शुरू हो गई है और उम्मीदवार 14 दिसंबर 2022 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान 675 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। बिहार राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 180 रुपये ही है, लेकिन दूसरे राज्यों के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को पूरा शुल्क भरना होगा।

CSBC Recruitment 2022: आवेदन से पहले जानें योग्यता

बिहार मद्य निषेध सिपाही भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को इंटरमीडिएट (10+2) की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2022 को 18 वर्ष से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। बिहार के मूल निवासी आरक्षित वर्गों को राज्य सरकार के नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी, अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।


Post a Comment

0 Comments