Post

CBSE Board Exam 2023 Datesheet: सीबीएसई 10वीं-12वीं की डेटशीट, cbse.gov.in पर ऐसे कर सकेंगे चेक

 CBSE Board 10th, 12th Exam 2023 Datesheet: सीबीएसई बोर्ड कक्षा 10वीं, 12वीं के लाखों छात्रों का इंतजार जल्द खत्म होने वाला है, क्योंकि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) अब जल्‍द ही बोर्ड परीक्षा की डेटशीट जारी करने जा रहा है. अभी तक बोर्ड की तरफ से एग्‍जाम शेड्यूल को लेकर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है, लेकिन जानकारी के अनुसार, बोर्ड नवंबर के अंत तक एग्‍जाम शेड्यूल जारी कर सकता है. 



जो छात्र इस वर्ष सीबीएसई बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं, वे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in पर डेटशीट चेक कर सकेंगे. बोर्ड दोनो कक्षाओं के लिए सब्‍जेक्‍ट वाइस डेटशीट अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर ही जारी करेगा. छात्र अपने स्‍कूल से भी एग्‍जाम डेटशीट प्राप्‍त कर सकेंगे.


जानकारी के अनुसार, सीबीएसई कक्षा 10वीं, 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 15 फरवरी, 2023 से शुरू हो सकती हैं. संभव है कि प्रैक्टिकल एग्‍जाम 01 जनवरी, 2023 से शुरू कर दिए जाएंगे. बोर्ड ने कक्षा 10वीं, 12वीं के लिए सैंपल पेपर और मार्किंग स्‍कीम पहले ही जारी कर दिए हैं. कोई भी अन्‍य जानकारी और ताजा अपडेट पाने के लिए उम्‍मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर बनाकर रखें.

Post a Comment

0 Comments